Saturday, July 22, 2017

कलेक्टर द्वारा तहसील स्तरीय कार्यो का जायजा जनपद सीईओ को शोकॉज नोटिस के निर्देश

TOC NEWS // ( टी ओ सी न्यूज )
गंजबासौदा ( विदिशा ) : राहुल माथुर 
Mob. No. : 9425149089

कलेक्टर द्वारा तहसील स्तरीय कार्यो का जायजा  

विदिशा | कलेक्टर श्री अनिल सुचारी ने आज त्योंदा तहसील का आकस्मिक निरीक्षण किया। तहसील कार्यालय के माध्यम से आमजनो को दी जाने वाली सुविधाओं के साथ-साथ मुख्यमंत्री हेल्पलाइन के लंबित आवेदनों की भी समीक्षा उनके द्वारा दी गई है। 
    कलेक्टर श्री सुचारी ने त्योंदा तहसील के दूरस्थ ग्राम बडीबीड के आदिवासियों से संवाद स्थापित कर उन्हें मुहैया कराई जा रही शासकीय योजनाओं की प्रगति की जानकारियां प्राप्त की। ज्ञातव्य हो कि बडीबीड के लगभग 20 से 25 आदिवासी गत दिवस की जनसुनवाई कार्यक्रम में कलेक्टर से सम्पर्क कर ग्राम में हो रही सार्वजनिक और व्यक्तिगत समस्याओं की ओर ध्यान आकर्शित कराया था। कलेक्टर श्री सुचारी ने उन्हें आश्वस्त कराया था कि उनकी तमाम समस्याओं का निदान अविलम्ब किया जाएगा। ततसंबंध में उनके द्वारा जिलाधिकारियों को आवश्यक निर्देश भी दिए गए थे। निर्देशों के अनुपालन में की गई कार्यवाही की समीक्षा कलेक्टर द्वारा स्वंय आज त्योंदा तहसील के सभाकक्ष में की गई। 
    ज्ञातव्य हो कि त्योंदा तहसील के ग्राम कोहना, बैरखेडी एवं बडीबीड के 79 आदिवासी परिवारों के पूर्वज वन क्षेत्र में रह रहे थे जिन्हे शासन के मापदण्ड अनुसार वन भू-अधिकार पत्र प्रदाय किए गए है। इन आदिवासी परिवारों को शासन की अन्य योजनाओं का लाभ शत प्रतिशत मिल सकें के उद्वेश्य से कलेक्टर द्वारा समीक्षा बैठक आहूत की गई थी। ग्राम के आदिवासियों ने बताया कि उनके टोला में आंगनबाड़ी केन्द्र नही है ततसंबंध में उप आंगनबाड़ी केन्द्र खोले जाने हेतु व्यवस्थाएं क्रियान्वित करने के निर्देश संबंधित विभाग के अधिकारी को दिए गए है। इसके अलावा एक आंगनबाड़ी केन्द्र जो संचालित हो रही है के माध्यम से दी जाने वाली सुविधाओं की जानकारियां कलेक्टर द्वारा प्राप्त की गई। 

    कलेक्टर श्री सुचारी को अवगत कराया गया कि प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत 42 आदिवासियों को बडीबीड मे आवास निर्माण हेतु द्वितीय किश्त जारी की जा चुकी है इससे पूर्व 20 आदिवासी परिवारों को इन्दिरा आवास योजना के तहत आवासों का निर्माण कराया जा चुका है। 

    तीनों ग्रामों में पहुंचमार्ग ना होने की जानकारी प्राप्त होने पर कलेक्टर श्री सुचारी ने वन संरक्षक श्री रविन्द्र सक्सेना से मोबाइल पर सम्पर्क किया और मार्ग बनाए जाने के लिए प्रयास करने की बात कही। वन संरक्षक ने आश्वस्त कराया कि वन समिति के माध्यम से सड़क बनवा दी जाएगी। कलेक्टर श्री सुचारी ने कहा कि सभी हितग्राहियों को मनरेगा के तहत कूप निर्माण कराया जाए। उन्होंने खाद, बीज वितरण, शैक्षणिक प्रबंध, उचित मूल्य दुकान के संबंध में भी जानकारियां प्राप्त की। तीनों ग्रामो में बिजली आपूर्ति के संबंध में बताया गया कि ऊर्जा विभाग द्वारा विद्युत पोल स्थापित करने की कार्यवाही की गई है ततसंबंध में कलेक्टर श्री सुचारी ने मध्यप्रदेश मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी के अधीक्षक यंत्री से श्री जोस के पुंजात से मोबाइल पर चर्चा की और कार्य शीघ्र कराने का आश्वासन ग्रामवासियों को दिया। 

जनपद सीईओ को शोकॉज नोटिस

    कलेक्टर श्री सुचारी को ग्राम बडीबीड के आदिवासियों ने अवगत कराया कि ग्राम के पेंशन संबंधी 23 आवेदन विगत 17 दिसम्बर को जनपद कार्यालय में जमा किए गए है जिन पर अब तक स्वीकृति, अस्वीकृति संबंधी कार्यवाही नही की गई है। 
    कलेक्टर श्री सुचारी ने इसे गंभीरता से लेते हुए इस कार्य में लापरवाही बरतने वाले सचिव के साथ-साथ बासौदा जनपद सीईओ श्रीमती वंदना शर्मा को शोकॉज नोटिस जारी करने के निर्देश दिए है।

छात्रों ने समस्या बताई

    त्योंदा हाई स्कूल के छात्रों ने कलेक्टर श्री सुचारी को अपनी समस्याएं बताई। छात्रों ने बताया कि विज्ञान विषय के शिक्षक ना होने के कारण अध्यापन कार्य प्रभावित हो रहा  है पूर्व में अतिथि शिक्षक द्वारा पढ़ाया जा रहा था किन्तु इस वर्ष अब तक अतिथि शिक्षक की भी व्यवस्था नही की गई है। 
    कलेक्टर श्री सुचारी ने जिला शिक्षा अधिकारी को मोबाइल पर निर्देश दिए कि त्योंदा हाई स्कूल में विज्ञान विषय के शिक्षकों की व्यवस्था की जाए। श्री नेमा ने बताया कि शासन द्वारा अतिथि शिक्षक नियुक्ति के संबंध में दिशा निर्देश जारी किए जा चुके है। आवेदन ऑन लाइन पोर्टल पर दर्ज किए जा रहे है। 
    कलेक्टर श्री सुचारी ने छात्रों को आश्वस्त कराया कि उनकी समस्याओं का शीघ्र निदान कराया जाएगा। 

No comments:

Post a Comment

CCH ADD

CCH ADD
CCH ADD

dhamaal Posts

जिला ब्यूरो प्रमुख / तहसील ब्यूरो प्रमुख / रिपोर्टरों की आवश्यकता है

जिला ब्यूरो प्रमुख / तहसील ब्यूरो प्रमुख / रिपोर्टरों की आवश्यकता है

ANI NEWS INDIA

‘‘ANI NEWS INDIA’’ सर्वश्रेष्ठ, निर्भीक, निष्पक्ष व खोजपूर्ण ‘‘न्यूज़ एण्ड व्यूज मिडिया ऑनलाइन नेटवर्क’’ हेतु को स्थानीय स्तर पर कर्मठ, ईमानदार एवं जुझारू कर्मचारियों की सम्पूर्ण मध्यप्रदेश एवं छत्तीसगढ़ के प्रत्येक जिले एवं तहसीलों में जिला ब्यूरो प्रमुख / तहसील ब्यूरो प्रमुख / ब्लाक / पंचायत स्तर पर क्षेत्रीय रिपोर्टरों / प्रतिनिधियों / संवाददाताओं की आवश्यकता है।

कार्य क्षेत्र :- जो अपने कार्य क्षेत्र में समाचार / विज्ञापन सम्बन्धी नेटवर्क का संचालन कर सके । आवेदक के आवासीय क्षेत्र के समीपस्थ स्थानीय नियुक्ति।
आवेदन आमन्त्रित :- सम्पूर्ण विवरण बायोडाटा, योग्यता प्रमाण पत्र, पासपोर्ट आकार के स्मार्ट नवीनतम 2 फोटोग्राफ सहित अधिकतम अन्तिम तिथि 30 मई 2019 शाम 5 बजे तक स्वंय / डाक / कोरियर द्वारा आवेदन करें।
नियुक्ति :- सामान्य कार्य परीक्षण, सीधे प्रवेश ( प्रथम आये प्रथम पाये )

पारिश्रमिक :- पारिश्रमिक क्षेत्रिय स्तरीय योग्यतानुसार। ( पांच अंकों मे + )

कार्य :- उम्मीदवार को समाचार तैयार करना आना चाहिए प्रतिदिन न्यूज़ कवरेज अनिवार्य / विज्ञापन (व्यापार) मे रूचि होना अनिवार्य है.
आवश्यक सामग्री :- संसथान तय नियमों के अनुसार आवश्यक सामग्री देगा, परिचय पत्र, पीआरओ लेटर, व्यूज हेतु माइक एवं माइक आईडी दी जाएगी।
प्रशिक्षण :- चयनित उम्मीदवार को एक दिवसीय प्रशिक्षण भोपाल स्थानीय कार्यालय मे दिया जायेगा, प्रशिक्षण के उपरांत ही तय कार्यक्षेत्र की जबाबदारी दी जावेगी।
पता :- ‘‘ANI NEWS INDIA’’
‘‘न्यूज़ एण्ड व्यूज मिडिया नेटवर्क’’
23/टी-7, गोयल निकेत अपार्टमेंट, प्रेस काम्पलेक्स,
नीयर दैनिक भास्कर प्रेस, जोन-1, एम. पी. नगर, भोपाल (म.प्र.)
मोबाइल : 098932 21036


क्र. पद का नाम योग्यता
1. जिला ब्यूरो प्रमुख स्नातक
2. तहसील ब्यूरो प्रमुख / ब्लाक / हायर सेकेंडरी (12 वीं )
3. क्षेत्रीय रिपोर्टरों / प्रतिनिधियों हायर सेकेंडरी (12 वीं )
4. क्राइम रिपोर्टरों हायर सेकेंडरी (12 वीं )
5. ग्रामीण संवाददाता हाई स्कूल (10 वीं )

SUPER HIT POSTS

TIOC

''टाइम्स ऑफ क्राइम''

''टाइम्स ऑफ क्राइम''


23/टी -7, गोयल निकेत अपार्टमेंट, जोन-1,

प्रेस कॉम्पलेक्स, एम.पी. नगर, भोपाल (म.प्र.) 462011

Mobile No

98932 21036, 8989655519

किसी भी प्रकार की सूचना, जानकारी अपराधिक घटना एवं विज्ञापन, समाचार, एजेंसी और समाचार-पत्र प्राप्ति के लिए हमारे क्षेत्रिय संवाददाताओं से सम्पर्क करें।

http://tocnewsindia.blogspot.com




यदि आपको किसी विभाग में हुए भ्रष्टाचार या फिर मीडिया जगत में खबरों को लेकर हुई सौदेबाजी की खबर है तो हमें जानकारी मेल करें. हम उसे वेबसाइट पर प्रमुखता से स्थान देंगे. किसी भी तरह की जानकारी देने वाले का नाम गोपनीय रखा जायेगा.
हमारा mob no 09893221036, 8989655519 & हमारा मेल है E-mail: timesofcrime@gmail.com, toc_news@yahoo.co.in, toc_news@rediffmail.com

''टाइम्स ऑफ क्राइम''

23/टी -7, गोयल निकेत अपार्टमेंट, जोन-1, प्रेस कॉम्पलेक्स, एम.पी. नगर, भोपाल (म.प्र.) 462011
फोन नं. - 98932 21036, 8989655519

किसी भी प्रकार की सूचना, जानकारी अपराधिक घटना एवं विज्ञापन, समाचार, एजेंसी और समाचार-पत्र प्राप्ति के लिए हमारे क्षेत्रिय संवाददाताओं से सम्पर्क करें।





Followers

toc news